Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

स्वयंसिद्ध-2021 : शतरंज व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन विश्विद्यालय के डेलिगेसी में हुआ सम्पन्न

स्वयंसिद्ध-2021 के पांचवे दिन शतरंज व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर द्वारा सांस्कृतिक अभिव्यक्ति के एक स्वतन्त्र मंच स्वयंसिद्ध-2021 के पांचवे दिन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन  दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय के डेलिगेसी व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय के कला संकाय में संपन्न हुई। 
इस अवसर पर शतरंज का उद्घाटन मुख्य अतिथि गोरखपुर महानगर के महानगर उपाध्यक्ष डॉ. राजेश सिंह  ने किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद की स्थापना के पीछे भारत को पुनः विश्वगुरु के पद पर आसीन करना है और यह सम्पूर्ण युवाशक्ति के सहभाग के बिना असंभव है। जब नेपाल बाढ़ के भीषण विभीषिका को झेल रहा था तब विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने सबसे पहले वहां पर पहुँच कर बाढ़ग्रस्त लोगो की मदद की। प्रत्येक परिस्थिति के लिए युवाओं को तैयार करना परिषद का उद्देश्य है। उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। 
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोरखपुर विभाग की विभाग छात्रा प्रमुख डॉ. मीतू सिंह उपस्थित रही। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद पूरे साल भर विद्यार्थियों के मध्य में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमो का आयोजन करती रहती हैं, यह दलगत राजनीति से हटकर हमेशा छात्र हितो में कार्य करती हैं। 
बैडमिंटन प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी कोच अमित यादव, अमितेश आनंद व जगतविंदर प्रसाद रहे। स्वयंसिद्ध-2021 के संयोजक सौरभ गौड़ ने बताया कि शतरंज व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता कनिष्ठ व वरिष्ठ दो वर्गों में सम्पन्न हुई। शतरंज में कुल 96 प्रतिभागी तथा पोस्टर मेकिंग में 72 छात्र- छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से महानगर संगठन मंत्री आकाश गौड़, महानगर मंत्री प्रभात राय, अंशज परिहार,प्रशांत त्रिपाठी, अनुराग मिश्रा, शक्ति सिंह, मयंक राय,अनुभव शाही  आदि लोग उपस्थित रहे।