Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

स्वयंसिद्ध-2021 के छठवें दिन मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

स्वयंसिद्ध-2021 के छठवें दिन मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर द्वारा आयोजित किये जा रहे स्वयंसिद्ध-2021 के छठवें दिन मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय के क्रीड़ांगन में संपन्न हुआ। छात्र-छात्राओं ने भारतीय पर्व एवं संस्कृति से जुड़े विषयों पर समाज को संदेश देते हुए रंगोली में अपने हुनर का प्रदर्शन किया। उसी प्रकार से आकर्षक मेहंदी की कलाकृति ने सभी के मन को लुभाया।
स्वयंसिद्ध 2021 कार्यक्रम संयोजक प्रशांत मणि त्रिपाठी ने बताया की दोनो प्रतियोगिताएं कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग में संपन्न हुई जिसमें कुल 102 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। इन दोनों प्रतियोगिताओं के परिणामों की घोषणा समापन कार्यक्रम में किया जाएगा।

सुभाष चन्द्र बोस जयंती के अवसर पर गोरखपुर महानगर इकाई के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति रक्तदान व स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर किया गया। 
रक्तदान व स्वास्थ्य जांच शिविर कार्यक्रम का उद्घाटन गोरखपुर की पूर्व महापौर डॉ. सत्या पांडेय एवं एबीवीपी की प्रान्त अध्यक्ष प्रो. सुषमा पांडेय ने किया। 

इस अवसर पर पूर्व महापौर डॉ. सत्या पांडेय ने कहा कि परिषद अपने स्थापना काल से ही सदैव रचनात्मक कार्य करते आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार से नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद कराने के लिए देश के युवाओं को "तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आजादी दूंगा" नारे से राष्ट्रहित में अपनी आहुति सुनिश्चित करने हेतु आह्वान किया था उसी प्रकार आज भी युवाओं को राष्ट्रहित में उनकी भूमिका सुनिश्चित करने हेतु एबीवीपी द्वारा इस प्रकार का आयोजन किया जाना सराहनीय है। प्रो. सुषमा पांडेय ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस का देश के लिए योगदान सदैव याद रखा जाएगा। हम सभी को सामाजिक जीवन में उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता है

रक्तदान शिविर में छात्र व छात्राओ ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग 200 विद्यार्थियों ने रक्तजांच, हीमोग्लोबिन, रक्तचाप एवं सामान्य स्वास्थ्य जांच कराया। 
इस अवसर पर महानगर संगठन मंत्री आकाश, महानगर मंत्री प्रभात राय, ऋषभ सिंह, शुभम दुबे, आदित्य गांधी, अभिषेक हरि सिंह, संजीव त्रिपाठी, आयुष तिवारी, अलीना फातिमा, प्रिंसी गुप्ता, अंशिका पटवा, शिवांगी सिंह, संजना शुक्ला, ऋषभ तिवारी, अंशज परिहार, बीट्टू नायक, नांशवा बरेह ने मुख्य रूप से रक्तदान किया।