Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

अतिक्रमण पर चला परिवर्तन दल प्रभारी का डंडा

अतिक्रमण पर चला परिवर्तन दल प्रभारी का डंडा
नालियों के जाम होने की मिलती थी शिकायत

गोरखपुर। नगर नगर निगम गोरखपुर की प्रवर्तन दल की टीम द्वारा नालों की साफ-सफाई पर विशेष अभियान चलाती रहती है।  संबंधित अधिकारियों द्वारा निरीक्षण और नागरिकों की शिकायत के बाद प्रवर्तन दल की टीम अतिक्रमणकारियों पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही कर भारी-भरकम जुर्माना भी वसूलती है।
सेनेटरी इंस्पेक्टर राम विजय पाल द्वारा महेवा बंधे से रावत पाठशाला, रामलीला मैदान और हासुपुर जो पूरा क्षेत्र राजघाट थाना के अंतर्गत आता है सैनिटरी इंस्पेक्टर द्वारा निरीक्षण के दौरान पाया गया कि यहां पर अवैध रूप से लोग नालियों के ऊपर स्लैप डालकर कब्जा किए हुए हैं तो वहीं कुछ जगहों पर सड़क के किनारे अवैध रूप से झोपड़ी और टीन शेड डाल कर अपना चाय पानी का कारोबार चला रहे हैं जिससे साफ सफाई की व्यवस्था में बाधा उत्पन्न होती है। कुछ दिन पहले ही प्रवर्तन दल की टीम ने इन लोगों को हिदायत दी थी, कि आप लोग नालियों के ऊपर जितने भी अतिक्रमण किए हैं उसे हटा लें अन्यथा हम लोग कार्यवाही करेंगे। 
अतिक्रमणकारियों द्वारा मनमानी किए जाने के बाद आज प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल सीपी सिंह और नगर निगम की नाला गैंग की टीम ने लगभग डेढ़ किलोमीटर के क्षेत्र में अभियान चलाकर सड़क और नालियों को कब्जा मुक्त कराया। इस दौरान कर्नल सीपी सिंह ने अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दिया कि दोबारा अतिक्रमण होने पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। रतन दल प्रभारी ने नागरिकों से अपील किया कि सड़क के किनारे नालियों पर अवैध अतिक्रमण से नालों की साफ सफाई में दिक्कत होती है नालियां जाम होती है जिससे इस तरह तरह के गंभीर बीमारियां उत्पन्न होती है। जो नागरिकों के लिए कभी कभार जानलेवा भी साबित हो सकती है इसलिए नागरिकों से अपील है कि नालियों को कब्जा न करें जिससे नालियों की साफ करने में सफाई कर्मियों को सहूलियत हो।