Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

COVID-19 : दूसरे चरण के पहले लाभार्थी बने सीएमओ

COVID-19 : दूसरे चरण के पहले लाभार्थी बने सीएमओ

गोरखपुर। 22 जनवरी को गोरखपुर के 41 बूथों पर 4100 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हर बूथ पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन आज किया जाएगा। 
कुल 25,110 लोगों को प्रथम चरण में वैक्सीन लगाई जानी है। शासन ने निर्देश दिया है कि आधी संख्या में लोगों को जनवरी माह में ही लगा दिया जाए। इस माह 22, 28 और 29 जनवरी को टीकाकरण की तारीख तय की गई है। 
प्रतिदिन 4100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरे चरण की वैक्सीनेशन प्रक्रिया में बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी पहले कोविड वैक्सीन के लाभार्थी बने। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधाकर पांडे अपने बूथ पर 10:00 बजने में कुछ समय बाकी थे तभी वहां पहुंच गए स्वास्थ्य कर्मियों ने उनका आधार कार्ड जांच किया उसके बाद उन्हें प्रतीक्षा हाल में इंतजार करना पड़ा थोड़ी ही देर बाद वैक्सीनेशन की प्रक्रिया। 
टीकाकरण के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधाकर पांडे ने बताया कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि इस महामारी से मुझे निजात मिल जाएगी, मैं बिल्कुल स्वस्थ हैं मुझे किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं हो रही है लगभग 20 मिनट हो चुके हैं ।
जिस इंजेक्शन से टीकाकरण किया गया है वह बहुत ही पतली है और मुझे पता भी नहीं चला कि कब मेरा वैक्सीनेशन किया गया।
बसंतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की डॉक्टर पल्लवी श्रीवास्तव दूसरी लाभार्थी बनी उन्होंने कहा कि  कोरोना काल में हम लोगों ने सेवा किया। इस दिन का मैं इंतजार कर रही थी कि वैक्सीनेशन आए और हम लोगों को इसका लाभ मिले।