Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

हिंदू मुसलमानों ने खेली फूलों और रंगों की होली

रामपुर में हिंदू मुसलमानों ने खेली फूलों और रंगों की होली
रामपुर । जहां एक तरफ पूरे देश में सांप्रदायिकता के वशीभूत तनाव का माहौल है रामपुर में हिंदू मुस्लिम एकता देश के गौरव का परिचय बयां कर कर रही है कहा जाता है कि होली एक ऐसा त्यौहार है जिसमें सभी अपने गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे के गले लगते हैं और इस दिन दुश्मन भी एक दूसरे के गले मिल जाते हैं इसी भावना से ओतप्रोत होकर रामपुर में हिंदू मुस्लिम ने साथ मिलकर फूलों और गुलाल से होली खेली। और एक दूसरे को गले लगा कर देश में फैले सांप्रदायिकता के वायरस को होली की आग में जलाने का संदेश दिया। रामपुर में हर साल की तरह इस बार भी हिंदू मुसलमानों ने एक साथ मिलकर यह त्यौहार मनाया और देश की अखंडता का जीता जागता सबूत दिया।
जनपद रामपुर में अंबेडकर पार्क में आज अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान पहुंचे और उनके साथ में हिंदू मुसलमान सभी लोग इकट्ठा थे और उन सभी ने मिलकर फूलों की होली खेली पर एक दूसरे को गुलाल लगाकर गले मिलकर बधाई दी। और हिंदू मस्लिम एकता की मिसाल कायम की।
अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान के मुताबिक मुस्लिम महासंघ एक दशक से फूलों की होली करता आ रहा है और यह चलन हमें सूफी संतों से मिला है जब हम खुशी का इजहार करते हैं तो रंगों से करते हैं हरा लाल नीला पीला जब यह सब रंग एक जगह इकट्ठे होते हैं तो होली बनती है। ऐसे ही जब हिंदू मुस्लिम सिख इसाई एक जगह इकट्ठा होता है तो हिंदुस्तान बनता है। हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तानी परंपराओं को नियमानुसार मनाने की जिम्मेदारी है। यह रंग नहीं है कि हमारा प्यार है जो हम हर हिंदुस्तानी की तरफ फेंक रहे हैं इस होली पर सभी लोग दुआ करें के इस कोरोना जैसी महामारी को हिंदुस्तान ही नहीं पूरे विश्व से दूर भगाएं जो सरकारी नियम है उसका पालन करें। 

मुकेश पाठक के मुताबिक यह पूरा इवेंट अपने आप में एक बहुत शानदार मैसेज लेकर आया है सब जानते हैं रामपुर में अल्पसंख्यक समाज बहुत ज्यादा रहता है आज सार्वजनिक जगह पर हमारी मुस्लिम बहनें बच्चे और हम हिंदू समाज के लोग सब एक जगह होली खेल रहे हैं तो इससे शानदार नजारा कोई हो नहीं सकता।
मारिया के मुताबिक हर साल मुस्लिम महासंघ फूलों की होली खेलता है होली भाईचारे का और एकता का पैगाम देने वाला त्यौहार है आज हम सब हिंदू मुस्लिम भाई बहन मिलकर होली खेल रहे हैं आज हमने फूलों और गुलाल के साथ होली खेली है यही मैसेज है सबके लिए सब लोग मिलजुलकर आपस में त्यौहार मनाए।