Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

रक्तकोष में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु युवाओं से रक्तदान करने का किया आग्रह

रक्तकोष में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु युवाओं से रक्तदान करने का किया आग्रह

कोरोना महामारी के दूसरे चरण के भयावह प्रकोप को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निरंतर सेवा कार्य चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को अस्पतालों में साधारण बेड, आईसीयू व वेंटिलेटर बेड, ऑक्सिजन सिलेंडर, दवाइयां भोजन पैकेट या अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है|

इसी क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रव्यापी अभियान *"ब्लड डोनेशन बिफोर वैक्सीनेशन"* के अंतर्गत गोरखपुर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना महामारी के दूसरे चरण से प्रभावित मरीजों के रक्त की आवश्यकता को समझते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना के संक्रमण को परास्त करने हेतु भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान में प्रत्येक देशवासी उत्सुकता के साथ प्रतिभाग कर रहे हैं। विदित हो कि टीकाकरण के पश्चात कोई भी व्यक्ति अगले 56 दिनों तक रक्तदान नहीं कर सकता तो ऐसी परिस्थिति में आने वाले दिनों में रक्तकोष में रक्त की कमी न होने पाए तथा किसी मरीज को रक्त की कमी से न जूझना पड़े इसलिए विद्यार्थी परिषद में "ब्लड डोनेशन बिफोर वैक्सीनेशन" का अभियान देशभर में चला रही है जिसके निमित्त गोरखपुर महानगर के कार्यकर्ता लगातार हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले फोन के माध्यम से मरीजों को रक्तदान तो कर ही रहे हैं साथ ही आज कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से बीआरडी मेडिकल कॉलेज के रक्त कोष में रक्तदान किया गया। इस प्रकार से कुल अभी तक 18 यूनिट ब्लड कार्यकर्ताओं द्वारा दान किया जा चुका है।आगे भी कार्यकर्ता टीकाकरण से पूर्व रक्त कोष में अथवा जरूरतमंद मरीज को रक्त देने के लिए संकल्पित हैं। इस अभियान के अंतर्गत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आह्वान करती है कि देश के प्रत्येक युवा को टीकाकरण के पूर्व अपने आस- पास के रक्तकोष में रक्तदान सुनिश्चित करना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व प्रदेश मंत्री भूपेंद्र सिंह राणा, महानगर संगठन मंत्री आकाश, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नवनीत शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष एमएमएसयूटी के असिस्टेंट प्रोफेसर लेफ्टिनेंट किशन शहाय, प्रदेश सहमंत्री हर्षवर्धन सिंह, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अरुण यादव, नगर विस्तारक शुभम दूबे, कुलदीप सिंह, ब्लड बैंक प्रभारी मीनाक्षी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।