Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

चौरी-चौरा प्रतिकार 1922 की फिल्म शूटिंग में पूर्वाचल के तीन सौ से अधिक कलाकारो को मिला रोजगार - रविकिशन

चौरी-चौरा प्रतिकार 1922 की फिल्म शूटिंग में पूर्वाचल के तीन सौ से अधिक कलाकारो को मिला रोजगार - रविकिशन
गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर सांसद रवि किशन ने शनिवार को  बुढिया माता मंदिर परिसर में चौरी चौरा घटना पर आधारित फ़िल्म चौरी चौरा प्रतिकार 1922 की शूटिंग की । इस दौरान उन्होंने नए कलाकारों का उत्साहवर्द्धन भी किया। इस फिल्म से पूर्वाचल के लगभग तीन सौ से अधिक कलाकारो को रोजगार मिला है। 
फिल्म शूटिंग के दौरान सांसद ने कहा कि यह फिल्म एक ऐतिहासिक फिल्म है।  इस फिल्म से हम इतिहास को और अच्छे से समझ सकेंगे। हमारे मन और मस्तिष्क में चौरी -चौरा को लेकर आज तक जो अवधारणा रही उसमें निश्चय ही परिवर्तन मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ के सराहनीय योगदान व उनके निर्देश का ही नतीजा है जो  हम इस ऐतिहासिक स्थल पर फिल्म निर्माण का कार्य कर रहे है। इसकी शूटिग आस-पास के क्षेत्रों में होने से पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा  है। स्थानीय कलाकारों को रोजगार मिला  है। इस वैश्विक महामारी में इस फिल्म ने लोगों को एक बहुत बड़ा मंच दिया है।
 सांसद ने कहा प्रदेश में ऐतिहासिक स्थलों को संवारने का जो काम केंन्द्र व प्रदेश सरकार  ने किया वह सराहनीय है। देश पर्यटन के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर उभर कर सामने आया है। 
गांव से लेकर शहर तक प्राचीन मंदिरो ,गुरुद्वारों सहित कई ऐतिहासिक स्थलों का जीणोद्धार  हो रहा है। जो निश्चय रुप से एक नए भारत का निर्माण कर रहा है।
 इस फिल्म में सांसद  एक क्रांतिकारी भगवान अहीर की भूमिका निभा रहे है।