Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

साहू समाज की धर्मशाला के निर्माण और राजनीतिक भागीदारी के लिए साहू समाज की बैठक

साहू समाज की धर्मशाला के निर्माण और राजनीतिक भागीदारी के लिए साहू समाज की बैठक


साहू समाज देवरिया के लोगों की एक बैठक  सोनू घाट के निकट स्थित नंद पैलेस में आहूत की गई । 
बैठक की अध्यक्षता वयोवृद्ध सामाजिक नेता तरकुलवा से आए हुए मैनेजर प्रसाद गुप्ता ने की ।
  मुख्य अतिथि के रूप में जितेंद्र गुप्ता उपस्थित रहे ।
बैठक में मुख्यता तीन बिंदुओं पर चर्चा की गई जिसमें से पहला बिंदु, बहुत दिनों से निर्माणाधीन अवस्था में पड़ा साहू समाज का धर्मशाला रहा । साहू समाज की एक संस्था द्वारा निर्देशित साहू समाज के धर्मशाला का निर्माण अभी रुका हुआ है। पूरे जिले के कोने-कोने से आए हुए लोगों ने एक स्वर में संस्था के लोगों से अपील किया कि जब संस्था के पास जमीन है ,कोष है, तो निर्माण क्यों नहीं हो रहा है । समाज के शुभचिंतक लोगों ने सख्त लहजे में चेतावनी भी दी कि अगर संस्था में कुछ पद लोभी लोग जानबूझकर अपने स्वार्थ के लिए धर्मशाला का निर्माण नहीं करा रहे हैं तो ऐसे लोगों को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए या फिर एक चुनाव होना चाहिए और सक्रिय लोगों को पदाधिकारी बनाने की आवश्यकता है, जिससे साहू समाज प्रगति की ओर अग्रसर हो ।
 बैठक का दूसरा बिंदु साहू समाज की एकता रहा और यह निर्णय लिया गया कि साहू समाज के सभी चिंतनशील, समाजसेवी लोग अपने अगल-बगल के क्षेत्र के लोगों को एक कड़ी के रूप में जोड़ेंगे और वक्त बेवक्त अच्छे बुरे समय में एक दूसरे का सहयोग करेंगे ।
 बैठक में तीसरा महत्वपूर्ण बिंदु राजनीति में भागीदारी रही जिसके लिए सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि राजनीति में भागीदारी तभी हो सकती है जब बनिया समाज के लोग राजनीतिक पदों पर आसीन रहे । अन्य पार्टी के लोग अपनी महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए बनिया समाज का हमेशा उपयोग करते आया हैं अब हमें इससे बचने की आवश्यकता है । सभी लोगों को यह निर्धारित करना चाहिए कि वैश्य वर्ग से  एक ही लोग चुनाव लड़े और सभी लोग उसका सहयोग करें । अगर पार्टी की सदस्यता के कारणों से लोग खुल के सपोर्ट नहीं कर सकते हैं तो बाकी लोग उनका सहयोग करें । जो भी एक प्रत्याशी टिकट लेकर राजनीतिक अखाड़े में उतरेगा, सभी लोग उसका सहयोग करेंगे । सन्निकट नगर निकाय के चुनाव को देखते हुए लोगों ने मोहन गुप्ता के प्रत्याशी बनाने पर भी जोर दिया । आपको बताते चलें कि मोहन गुप्ता एक राजनीतिक व्यक्ति के साथ-साथ एक अच्छे समाज सेवी व्यक्ति हैं जो सभी समाज के लोगों के सुख-दुख में खड़े रहते हैं ।
बैठक में साहू समाज के वयोवृद्ध समाजसेवी मैनेजर प्रसाद गुप्ता , हाल ही में शासकीय अधिवक्ता के रूप में चुने गए प्रेम नारायण गुप्ता  और देवरिया के जिला अध्यक्ष ( ठेला पटरी व्यवसाई संघ ) अनूप गुप्ता को वैश्य समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने पर  फूल माला और शाल ओढ़ाकर सम्मान किया गया ।
 बैठक का संचालन अजय कुमार गुप्ता, अधिवक्ता ने किया ।
 बैठक में रवि गुप्ता ( अधिवक्ता ) ,भालुवनी से गणेश गुप्ता ,महेंद्र नाथ गुप्ता ( प्रधान ),बरहज से मदन लाल गुप्ता और पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र गुप्ता ,भटनी से हरिशंकर गुप्ता और सुरेंद्र गुप्ता ,गरेड से तपेश्वर गुप्ता, इजरही से प्रमोद गुप्ता,  रामपुर से दिलीप गुप्ता ,गौरी बाजार से रितेश गुप्ता, अधिवक्ता, लार से ध्रुव गुप्ता, खोरमा कन्हौली से शिव कुमार गुप्ता, रानी घाट से बुद्धि राम गुप्ता, गिरिजेश गुप्ता त्यागी , सभासद सुमित गुप्ता, बबलू गुप्ता, सूरज गुप्ता ,अशोक गुप्ता ,पथरदेवा से धर्मवीर गुप्ता ,संदीप गुप्ता, तारकेश्वर गुप्ता ,छट्ठू प्रसाद गुप्ता आदि  लोग उपस्थित रहे ।

Post a Comment

0 Comments