Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

विभिन्न थाना क्षेत्रों के 20 बीट पुलिस अधिकारियों को एडीजी ने किया सम्मानित

गोरखपुर-जनसुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण में सीसीटीवी कैमरों के महत्व के दृष्टिगत सार्वजनिक/ निजी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के संबंध में गोरखपुर जोन पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान "ऑपरेशन त्रिनेत्र" के "हर पर कैमरा अभियान के तहत एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है जिससे हर पर कैमरा अभियान के अंतर्गत अपने घरों दुकानों संस्थानों प्रतिष्ठानों पर कैमरा लगाने वाले "त्रिनेत्र मित्र" का पंजीकरण बीट पुलिस अधिकारी द्वारा किया जाता है। 

इसमें कैमरा लगाने वाले व्यक्ति का नाम मोबाइल नगर के साथ-साथ कैमरे का लोकेशन भी एप्लीकेशन में फीड हो जाता है। 

अपर पुलिस महानिदेशक द्वारा सभी बीट पुलिस अधिकारियों के लिए निर्देशित किया गया था कि ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क कर अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा संख्या में कैमरे लगवाएं ताकि सुरक्षा का वातावरण पहले से बेहतर हो सके ।

निर्देश के क्रम में जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा काफी उत्साहपूर्वक कार्य किया गया और बीट पुलिस अधिकारियों द्वारा अपने बीट क्षेत्र में 'त्रिनेत्र मित्र का पंजीकरण मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से किया गया। 

उत्साहवर्धन के लिए 18/12/2022 से 12/01/2023 तक की अवधि में सर्वाधिक संख्या में त्रिनेत्र मित्र का पंजीकरण करने वाले गोरखपुर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों के 20 बीट पुलिस अधिकारियों को अपर पुलिस महानिदेशक गौरखपुर जोन महोदय द्वारा आज प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

अपर पुलिस महानिदेशक द्वारा उम्मीद व्यक्त की गई थी कि निश्चित रूप से अन्य बीट पुलिस अधिकारी भी इस कार्य से प्रेरित होंगे और ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को अपने घरों दुकानों/ संस्थानों/प्रतिष्ठानों पर कैमरे लगाने हेतु प्रोत्साहित करेंगे। 

सम्मानित किए गए बीट पुलिस अधिकारियों 
कॉस्टेबल अनूप कुमार कांस्टेबल प्रवीण कुमार यादव कांस्टेबल कमलेश यादव कांस्टेबल राजेश यादव
कॉन्स्टेबल अमृत यादव कांस्टेबल प्रीतम कुशवाहा
कांस्टेबल वैभव श्रीवास्तव
कांस्टेबल शिवम तिवारी
कांस्टेबल सूरज गुप्ता हेड कांस्टेबल अनिल कुमार
कांस्टेबल ओम प्रकाश सिंह
कांस्टेबल जयसूर्या
कांस्टेबल अरुण यादव कांस्टेबल सचिन कुमार
कांस्टेबल अवधेश राम
कांस्टेबल राजू कांस्टेबल रामदेव यादव
कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह
कांस्टेबल विजय प्रकाश यादव कांस्टेबल गोविंद कुमार

रिपोर्टर-अमर रॉय

Post a Comment

0 Comments