Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

मुंबई में रुपया कमा कर गांव के लोगो की सेवा करता युवा

मुंबई में रुपया कमा कर गांव के लोगो की सेवा करता युवा
आजकल गांव से शहर जाकर रुपया कमाने वाले युवकों में अधिकांश  देखा जाता है कि गांव का युवक शहर जाकर अपने गांव को भूल जाता है  । 
बस कुछ चंद ऐसे युवा ही नजर आते हैं जो शहर जाकर भी अपने गांव की मिट्टी को नहीं भूलते हैं । ऐसे ही लोगों में एक नाम जनपद गोरखपुर के ग्राम चार पानी बुजुर्ग निवासी दिनेश निषाद का है।  जिनके विषय में लोग बताते हैं कि दिनेश निषाद 2 सेट कपड़ा लेकर मुंबई पैसा कमाने गए थे, गरीबी की हालत से काफी रूबरू हुए फिर किस्मत ने साथ दिया और वह एक सफल आदमी बने । 

मगर सफल आदमी बनने के साथ-साथ वह एक सफल इंसान भी नजर आते हैं । गांव में रहने वाले  लोगों को जब कोई समस्या होती है और उन्हें खबर मिलती है तो वह हर संभव प्रयास करते हैं अपने गांव में उन्होंने गरीबों के लिए निशुल्क मैरिज हाल बना रखा है ,एक एंबुलेंस की व्यवस्था की है जो निर्धन लोगों को निशुल्क हॉस्पिटल तक छोड़ती है, एक मंदिर का निर्माण कराया जिसमें सभी वर्ग के लोग बिना भेदभाव के पूजा अर्चना करते हैं । 
ऐसे ही तमाम समाजिक कार्यों को करते हैं आज  दिनेश निषाद के सौजन्य से निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें लोगों को चश्मे और दवाइयां बाटने के साथ-साथ मोतियाबिंद बीमारी से ग्रसित बुजुर्गों के निशुल्क ऑपरेशन की भी व्यवस्था थी । 
गांव के लोगों की माने तो दिनेश निषाद शुरू से ही दयालु हृदय के स्वामी हैं ।  संपत्ति अर्जित करने के बाद भी उनके मन में कभी रुपए का घमंड नहीं आया और वह हर जरूरतमंद की खुले दिल से सहायता करते हैं ।

Post a Comment

0 Comments